Lockdown में दूल्‍हे के साथ पहुंचे चार बराती, ऐसे हुई शादी Gorakhpur News

गो जेएनएन। जहां देश में कोरोना संक्रमण के बाद लॉकडाउन के बीच शादी के कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है, वहीं बस्ती जिले में रुधौली तहसील के सरैया गांव के पुरवा सिथवलिया गांव में एक शादी का आयोजन किया गया है। तो बैंड बाजा, ताम-झाम, ही रिश्तेदारों के परिजन और ही पुजारी, सिर्फ आठ और दस लोगों के बीच पूरे कानून के साथ शादी हुई। वर-वधू सहित सभी ने मुखौटे पहन रखे थे। प्रशासन द्वारा दो वाहनों को पास किया गया इस शादी के लिए, प्रशासन की ओर से लड़के की तरफ से दो-कार पास जारी किया गया था, जिसमें कुछ लोग सवार थे। हाथ में एक सैनिटाइज़र के साथ मुखौटा पहनकर दूल्हा और दुल्हन ने रस्में पूरी कीं। दुल्हन सोमवार सुबह भी रवाना हुई। ये दूल्हा दुलहन हैं जानकारी के मुताबिक, बस्ती जिले के बस्तर जिले के सरैया ग्राम पंचायत के पुरवा सिथवलिया गांव निवासी राम किशुन की बेटी कुमारी रंजू की शादी परशुरामपुर थाना के रुधौरा निवासी राम गुलरे चौरसिया के बेटे रामजी के साथ तय हुई थी। बस्ती जिले का क्षेत्र। केवल चार बाराती दूल्हे के साथ पहुंचे इसी क्रम में 26 अप्रैल की शाम को दूल्हे रामजी के साथ चौपहिया वाहन में सेथवलिया गांव पहुंचे। वर और वधू पक्ष के केवल आठ-दस लोगों की उपस्थिति में समारोह की प्रशंसा की गई। पूरे विधि विधान से विवाह किया गया।
दूल्हा और दुल्हन भी लगाए थे मास्






सभी ने मास्क पहन रखा था। दूल्हा और दुल्हन बैठ गए, मास्क पहनकर और सामाजिक दूरी बनाकर, और पंडित द्वारा मंत्रोच्चारण के साथ विधि-विधान से शादी की गई। इस दौरान सभी का स्वागत किया गया। यह शादी पूरे तहसील क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी रही।
एक वर्ष से सामान का इंतजाम कर रहे थे राम किशुन
एक वर्ष से सामान का इंतजाम कर रहे थे राम किशुन
पिता राम किशुन ने बताया कि कड़ी मेहनत करने के बाद, उन्होंने बेटी के हाथ पीले करने के लिए एक साल के लिए समान एकत्र किया था। मैं छह बेटियों की दूसरी बेटी से किसी तरह शादी कर पाया हूं। चार बेटियों की शादी होनी बाकी है।

Post a Comment

0 Comments